5 Simple Techniques For आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



आम में फॉस्फोरस, फाइबर, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट्स, कैल्शियम, आयरन, पोटैशियम, जिंक समेत कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। यह इम्यूनिटी भी बूस्ट करता है।

जानकारों के मुताबिक, आम और दही एक साथ मिलकर पेट में ज्यादा कार्बन डाइऑक्साइड बनाते हैं जिससे आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

करेला और आम दोनों में सेहत का खजाना छुपा है। लेकिन दोनों को अलग-अलग वक्त पर खाना चाहिए। अगर करेले के साथ आम खाते हैं तो मतली या उल्टी की समस्या हो सकती है।

आम का सेवन करते समय और आम का सेवन करने के कुछ देर पहले या बाद में पानी पीने से बचना चाहिए. ऐसा करना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. कई लोग ऐसे होते हैं जो कुछ भी खाते समय बीच-बीच में पानी पीते रहते हैं.

ब्लॉकबस्टर वैल्यू डे- किचन अप्लायंसेज पर भारी छूट पाएं

चेन्नई सुपर किंग पांचवी बार चैंपियन बनी है। जीत के हीरो बने रविंद्र जडेजा। जीत के बाद जब रविंद्र जडेजा महेंद्र सिंह धोनी के पास पहुंचे तो उन्हें उठा लिया और फिर गले मिल खुशियां मनाई। हालांकि रविंद्र जडेजा की पत्नी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, मैच के दौरान रिवाबा जडेजा मैदान पर मौजूद थी, जिसकी कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं।

वैसे तो दही अपने आप में बेहद पोष्टिक है, लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके साथ इसे खाने से आपको इंस्टेंट एनर्जी मिल सकती है। आइए जानें इसके बारे में विस्तार से-

आइये जानें कौन सी चीजों का सेवन दही के साथ नहीं करना चाहिए...

आम के साथ करेला खाने से उल्टी की दिक्कत पैदा हो सकती है

गर्मियों में पेट को ठंडक पहुंचाने के लिए लोग दही का सेवन बहुत अधिक करते हैं और यही सोचकर कई लोग आम के साथ भी दही खा लेते हैं लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। दरअसल, दही और आम का कॉम्बिनेशन स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इन दोनों को एक साथ खाने से शरीर में कार्बन डाई ऑक्साइड ज्यादा बनने लगती है जिससे आपको परेशानी हो सकती है।

गुरु पुष्य योग में बिल्कुल भी घर न लाएं ये चीजें, पड़ेगा धन-संपदा पर बुरा असर

अगर आप कमजोरी के साथ-साथ पेट की समस्याएं, जैसे- अपच, गैस, कब्ज आदि की तकलीफें दूर करना चाहते हैं, तो दही के साथ जीरा पाउडर मिलाकर खाएं। इससे भूख भी बढ़ती है।

आम खाने के बाद गलती से भी ना more info खाएं ये चीजें, पड़ जाएंगे लेने के देने

प्रोटीन, आयरन, फाइबर और कैल्शियम आदि से भरपूर किशमिश और दही सेहत के लिए बेहद लाभदायक हैं। इन्हें साथ में खाने से शारीरिक कमजोरी दूर होती है।

Report this wiki page